Tuesday 28 August, 2012

सेव गर्ल चाइल्ड के लिये टीना मेहता सेवा के साथ

आगरा। शिक्षा, स्वास्थ और पर्यावरण सरंक्षण के लिये काम करने वाली सामाजिक संस्था स्मार्ट एजुकेशन एण्ड वैलफेयर एसोसिएशन (रजि.) सेवा लगातार सेव गर्ल चाइल्ड मुहीम को बढावा दे रही है। सेवा का मानना है कि बालिकाओं की शिक्षा बेहतर समाज बनाने के लिये बहुत ज़रुरी है। इसीलिये सेवा प्रदेश की प्रतिभाशाली बालिकाओं का सम्मान कर रही है। इसी कड़ी में आगरा से निकलकर टेलीविज़न की दुनिया में अपना खास मुकाम बनाने वाली टीना मेहता को सेवा ने सम्मानित किया।
      स्मार्ट एजुकेशन एण्ड वैलफेयर एसोसिएशन (रजि.) सेवा ने प्रतिभाशाली बालिकाओं को सम्मानिक करके सेव गर्ल चाइल्ड के नारे को सार्थक बनाने की पहल की है। बिना सरकारी आर्थिक सहायता को लगातार चार सालों से शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था सेवा अब आगरा में भी निशुल्क शिक्षा केन्द्र शुरु करने की योजना पर काम कर रही है। साथ ही समाज में अपनी खास पहचान बनाने वाली प्रतिभाशाली बालिकाओं को प्रोत्साहन देने का काम भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में आगरा से निकलकर मुम्बई में एकता कपूर की बालाजी फिल्मस् में क्रियेटिव हैड़ जैसे अहम पद पर काम करने वाली टीना मेहता को सेवा ने मंगलवार को सम्मानित किया। टीना मेहता सेवा की सेव गर्ल चाइल्ड मुहीम को प्रमोट करने के लिये यहां आयी थी। फतेहाबाद रोड़ के एक जाने माने रेस्त्रां में सेवा की और से शू एक्सपोर्टर वसीम अहमद ने बुके भेंटकर टीना को सम्मानित किया। इस मौके पर टीना मेहता ने कहा कि सेवा ने जिस तरह से बिना किसी सरकारी मदद के चार सालों से शिक्षा के प्रचार प्रसार का काम किया है वो दूसरों के लिये प्रेरणादायी है। उन्होने कहा कि आज के समाज में भी कन्या भ्रूण हत्या नही रुक रही है जो समाज में रुढीवाद को दर्शाता है। हम सब को सेवा की इस मुहीम में साथ आ कर इस खूनी मानसिकता का विरोध करना चाहिये।
      जाने-माने शू एक्सपोर्टर वसीम अहमद ने स्मार्ट एजुकेशन एण्ड वैलफेयर एसोसिएशन (रजि.) सेवा की सराहना करते हुये कहा कि ये बड़ी बात है कि कोआई संस्था बिना सरकारी मदद के इतने सालों से गरीब, बेसहारा बच्चों को साक्षर कर रही है। उन्हे सरकारी स्कूलों में दाखिले दिला रही है। उन्होने कहा कि हम सभी सेवा की सेव गर्ल चाइल्ड मुहीम का समर्थन करते हैं। वसीम अहमद का कहना था कि जब हम एक कन्या को साक्षर बनाते हैं तो हम एक पूरे परिवार और वंश का साक्षर करते हैं। उन्होने बालिकाओं को साक्षर किये जाने का पुरज़ोर समर्थन किया।
      सेवा की स्वंयसेवी लकी आलम ने जानकारी देते हुये बताया कि हमारी संस्था सहारनपुर और ग़ाज़ियाबाद के बाद आगरा में भी निशुल्क शिक्षा केन्द्र शुरु करने की योजना पर काम कर रही है। जल्द ही शहर में शिक्षा, स्वास्थ और पर्यावरण संरक्षण जागरुकता के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसके लिये शहर के पिछड़े और ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान केन्द्रित किया जा रहा है। लकी आलम के मुताबिक इससे पहले सेवा आगरा में आईएएस इनायत खान को सम्मानित करने के अलावा वृक्षारोपण कार्यक्रम भी आयोजित कर चुकी है। आगे भी ये सिलसिला जारी रहेगा।

      इस मौके पर नंदु गुप्ता, रमीज़ राजा, धमेन्द्र कुमार, राशिद बेग, नेहा, इरफान अली, ज़फर अब्बास रिज़वी, प्रियांशी, अनिकेश आदि सेवा के कई स्वंयसेवी एंव गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन लकी आलम ने किया।
Please Watch Event Video on- http://youtu.be/gctKVvIBB8k

1 comment:

  1. MASAALLLAHHHH good job........
    insALLAHH ALLLAH hame in sab kamon ko karne me kamyaabii de ameeennnn...........

    ReplyDelete