Wednesday 25 May, 2011

निशुल्क शिक्षा पाने वाले बच्चों का परीक्षा परिणाम घोषित


उत्तर प्रदेश औऱ एनसीआर में शिक्षा की अलख जगाने वाली परवेज़ सागर फॉउण्डेशन और स्मार्ट एजुकेशन एण्ड वेलफेयर एसोसिएशन सेवा द्वारा सहारनपुर में निशुल्क संचालित नमरा पब्लिक स्कूल में आज परिक्षा परिणाम घोषित किये गये।
      सहारनपुर की हसन कॉलोनी में बिना किसी सरकारी मदद के 2009 से गरीब, बेसहारा और अनाथ बच्चों को शिक्षित करने के लिये चलाये जा रहे है नमरा पब्लिक स्कूल में 75 बच्चों को निशुल्क शिक्षा दी जा रही है। शिक्षा के इस मिशन को आगे बढाने के लिये परवेज़ सागर फॉउण्डेशन और स्मार्ट एजुकेशन एण्ड वेलफेयर एसोसिएशन सेवा लगातार प्रयासरत है। दोनों संस्था बिना किसी सरकारी आर्थिक मदद के समाज के उन बच्चों को शिक्षित बनाने का काम कर रही हैं जो समाज में उपेक्षा का शिकार हैं।
      परिक्षा परिणाम समारोह में आये थाना मण्डी के एसएसआई प्रहलाद सिंह ने कहा कि शिक्षा को मिशन बनाकर जो काम ये संस्था कर रही हैं वो प्रशंसा और प्रेरणा के योग्य हैं। उन्होनें लोगों से बच्चों की मदद के लिये आगे आने का आह्वान भी किया।
            समाजसेवी कॉमरेड़ शरीफ अहमद ने कहा कि इस क्षेत्र के बच्चों को परवेज़ सागर फॉउण्डेशन और स्मार्ट एजुकेशन एण्ड वेलफेयर एसोसिएशन सेवा ने जो मौका दिया है वो उन्हे साक्षर तो करेगा ही साथ ही जीवन में उन्हे आगे बढ़ने की प्रेरणा भी देगा।
      सेवा के संरक्षक एम.असगर ने अन्त मे बाहर से आये सभी मेहमानों का आभार जताया। इसस पूर्व पीएसएफ के इंचार्ज तनवीर सलमान ने दोनों संस्थाओं के बारे में मेहमानों को जानकारी दी। उन्होने बताया कि पीएसएफ एनसीआर में भी झुग्गियों मे रहने वाले बच्चों को साक्षर करने का काम कर रही है।
अन्त में अपने कक्षा स्तर पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह् और प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। इस दौरान स्कूल के प्रबन्धक एम. तबरेज़, स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती तरन्नुम जहां, विजय सिंह, सलीम अहमद, राजकुमार, हाफिज़ इस्लाम, मास्टर शौकीन, अफज़ल, प्रवीण कुमार, फोटो पत्रकार एम. शौकीन एंव बृजमोहन आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment