Monday 29 October, 2012

सेवा ने भी किया महिला हिंसा का विरोध

समाज में महिलाओं और खासकर नाबालिग बालिकाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों, हिंसा और शोषण के खिलाफ सामाजिक संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ज़िले में विभिन्न सामाजिक एंव गैर सरकारी संगठनों ने महिलाओं और नाबालिग बालिकाओं के खिलाफ हो रही हिंसा के विरोध में आवाज़ बुलंद की है। सहारनपुर के रोटरी कल्ब हॉल में महिला हिंसा विरोध सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में कई प्रदेशों की महिलाओं ने भागेदारी कर उनके खिलाफ होने वाले अत्याचारों और शोषण के खिलाफ आवाज़ उठाई। 
महिला हिंसा विरोध सम्मेलन में स्मार्ट एजुकेशन एण्ड वैलफेयर एसोसिएशन (रजि.) सेवा के संस्थापक जाने-माने टीवी पत्रकार परवेज़ सागर और सेवा की प्रवक्ता नीना ढींगरा ने अपने सहयोगियों के साथ शिरकत की। उन्होने सम्मेलन में महिलाओं के अधिकारों और उनकी शिक्षा के मुद्दों पर बात की। सेवा ने मलाला युसुफज़ई का सामुहिक समर्थन करने पर भी ज़ोर दिया। 
सम्मेलन में सेवा के अलावा दिशा, विकल्प, ज्ञान गंगा शिक्षा समिति, घाड़ क्षेत्र महिला मोर्चा और राष्ट्रीय वन-जन श्रमजीवी मंच ने भागेदारी की। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. सुरेन्द्र निश्चल, शाहिद ज़ुबैरी, दिनेश तेजान, कुदसिया अंजुम, रोमा, अशोक चौधरी समेत कई लोगों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। सेवा ने इस तरह के कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर सहयोग करने का संकल्प भी दोहराया।




No comments:

Post a Comment